महायुति से अजित को निकालो...फडणवीस के करीबी ने खोला मोर्चा, क्या अब टूटने को है BJP और NCP का रिश्ता?

मुंबई: लोकसभा चुनावों बीजेपी की हार के बाद महाराष्ट्र में बड़े खेला की आग धधक रही है। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) के मुखपत्र ऑर्गनाइजर में हार के लिए अजित पवार से हाथ मिलाने को बड़ी वजह बताया गया था, बीजेपी के बड़े नेता जहां इस मुद्दे पर कुछ भी ब

4 1 18
Read Time5 Minute, 17 Second

मुंबई: लोकसभा चुनावों बीजेपी की हार के बाद महाराष्ट्र में बड़े खेला की आग धधक रही है। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) के मुखपत्र ऑर्गनाइजर में हार के लिए अजित पवार से हाथ मिलाने को बड़ी वजह बताया गया था, बीजेपी के बड़े नेता जहां इस मुद्दे पर कुछ भी बोलने से बच रहे हैं तो वहीं दूसरी बीजेपी के अपने कैडर में अजित पवार को लेकर असंतोष बढ़ता जा रहा है। पुणे बीजेपी के उपाध्यक्ष सुदर्शन चौधरी ने एनसीपी को महायुति गठबंधन से हटाने की मांग की है। शिरुर में आयोजित पार्टी की बैठक में सुदर्शन चौधरी ने कहा कि अब बीजेपी के कार्यकर्ता अजित पवार के साथ सरकार बनाने के बजाय सत्ता से बाहर जाना पसंद करेंगे। इलाके के विधायक राहुल कुल की मौजूदगी में बीजेपी जिला उपाध्यक्ष ने सवाल किया कि हमारे सत्ता में रहने का क्या मतलब है? हम काम करेंगे और वह बॉस बनकर हमें आदेश देंगे। हमें ऐसी शक्ति नहीं चाहिए।

फडणवीस के करीबी हैं चौधरी
सुदर्शन चौधरी की गिनती उप मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के करीबियों में होती है। चौधरी के बयान से एक बार फिर चर्चा छिड़ गई है कि क्या राज्य में बड़ा खेला होने का ग्राउंड तैयार हो रहा है? पिछले दिनों सूत्रों के हवाले से यह जानकारी सामने आई थी कि बीजेपी पिछले चुनावों में जीती हुई सीटों पर एक सर्वे शुरू कराया है। इसमें पार्टी लोगों के मूड का पता लगा रही है। इस सर्वेक्षण में यह भी पूछा जा रहा है कि बीजेपी को क्या एनसीपी के साथ रहना चाहिए? सुदर्शन चौधरी पुणे जिला बीजेपी के उपाध्यक्ष हैं। अजित पवार पुणे के प्रभारी मंत्री हैं। सुदर्शन चौधरी के बयान पर बीजेपी के किसी बड़े की प्रतिक्रिया नहीं आई है। जिसमें उनके बयान को निजी बताया गया हो। ऐसे में सवाल खड़ा हो रहा है कि महाराष्ट्र में अब बीजेपी और एनसीपी की दोस्ती कितने दिनों के लिए बची है। क्या महायुति से एनसीपी की एक्जिट शुरू हो गया है?


सुदर्शन चौधरी ने मांगी सुरक्षा
महायुति से अजित पवार को बाहर निकालने की मांग करने के बाद बीजेपी जिला उपाध्यक्ष सुदर्शन चौधरी ने पुणे पुलिस से सुरक्षा की मांग की है। चौधरी ने सोशल मीडिया पर लिखा है कि मैंने सार्वजनिक भावना व्यक्त की है, एनसीपी के गुंडे पुणे कृषि उपज बाजार समिति के कार्यालय में आ रहे हैं और नारे लगा रहे हैं, मेरी जान खतरे में है और देवेन्द्र फडणवीस से मेरी रक्षा करने का अनुरोध करते हैं। चौधरी ने समीक्षा बैठक में बीजेपी विधायक राहुल कुल के सामने कहा था कि अगर अजित पवार सत्ता में हैं, तो हमें सत्ता नहीं चाहिए। अजित पवार को महायुति से बाहर निकालें। अजित पवार पिछले साल दो जुलाई को महायुति में शामिल हुए थे। ऐसे में वह अगली दो जुलाई को बतौर डिप्टी सीएम एक साल का कार्यकाल पूरा करेंगे।

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

Hathras Satsang Stampede Live: हाथरस पहुंचे कैबिनेट मंत्री चौधरी लक्ष्मी नारायण, कल मुख्यमंत्री योगी करेंगे दौरा

Hathras Satsang Accident Live:उत्तर प्रदेश के हाथरस जनपद के थाना सिकंदराराऊ क्षेत्र के गांव रतीभानपुर में आयोजित भोले बाबा के सत्संग में अचानक भगदड़ मच गई। भगदड़ में कई लोगों की मौत होने की खबर है। अब तक 130 से अधिक ल

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now